Saturday, May 18, 2024
Homeदेशपंजाबचन्नी ने आम आदमी बन जमीन पर बैठ चखा साग व मक्की...

चन्नी ने आम आदमी बन जमीन पर बैठ चखा साग व मक्की की रोटी का स्वाद, लोगों को साधारण शादी की नसीहत

पंजाब दस्तक(सुरेंद्र राणा); पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी सोमवार रात सरहदी गांवों में रहने वाले छोटे किसानों का हालचाल जानने के लिए गांव खुआली पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने गांव वालों के साथ समय बिताया और उनके हाथों से बनी मक्की की रोटी और सरसों का साग जमीन पर बैठ खाया। गांव में उन्होंने लोगों को साधारण शादियां करने के लिए भी प्रेरित किया। CM चन्नी ने गांव खुआली में पहुंच लोगों व छोटे किसानों से बातचीत की।

किसानों से बातचीत के बाद CM ने कहा कि जिन किसानों के पास 15 एकड़ जमीन है, वे भी दो वक्त की रोटी ठीक ढंग से नहीं खा पा रहे। कड़ी मेहनत करने के बावजूद अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है। किसानों ने CM से कहा कि अब परिवार बड़े हो रहे हैं और किसानों के पास जमीनें छोटी होती जा रही हैं।

ऐसे में परिवारों को पालना आसान नहीं है। समय के साथ किसानी की आमदनी भी कम हो रही है और खर्चे बढ़ते जा रहे हैं। सीएम चन्नी ने खेती किसानी को फायदेमंद बनाने के लिए किसानों से सुझाव मांगे। इसके साथ ही उन्होंने पराली का सही ढंग से निपटारा करने के लिए भी किसानों से सुझाव मांगे।

सीएम चन्नी ने अपने इस दौरे में गांवों में रह रहे बुजुर्गों के साथ भी समय व्यतीत किया। उन्होंने बुजुर्गों से उनकी सेहत का हाल जाना और उन्हें सरकार की तरफ से दी जा रही सेहत-सुविधाओं के बारे में भी बताया। वहीं उन्होंने लोगों से अपील की कि शादियों में किए जा रहे खर्च को कम किया जाए। दिखावे के लिए किसान अपनी आमदन से अधिक खर्च कर देता है और अंत में उसे कर्जे के बोझ के नीचे आना पड़ता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

109809
Views Today : 278
Total views : 412035

ब्रेकिंग न्यूज़