नवांशहर/बंगा, सुरेंद्र राणा: श्री आनंदपुर साहिब से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डा सुभाष शर्मा के क्षेत्र के विभिन्न गांवों और कस्बों के तूफानी दौरों के दौरान भाजपा के पक्ष में लामबंद हो रहे लोगों की भीड़ ने विपक्षी दलों की हार को सुनिश्चित कर दिया है।

गांवों में भी भाजपा की सरकार बनाने का मन बनाकर बैठे मोदी जी के समर्थक अब खुलकर डा सुभाष शर्मा के पक्ष में उतर आये हैं। गांवों में डा सुभाष शर्मा के आगमन के दौरान 400 पार के नारे से उत्साहित डा. सुभाष शर्मा ने कहा कि देश की हवा एक बार फिर भाजपा के पक्ष में है और पूरा देश प्रगति और विकास के पक्ष में मतदान कर रहा है।

आज नवांशहर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव औड़ में एक विशाल सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए डा सुभाष शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से श्री करतार पुर साहिब का गलियारा खोला जा सका है, जिससे लंबे समय से की जा रही प्रार्थना पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि सिख समुदाय को इतना मान-सम्मान मिला है।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद ऐसा भी पहली बार हुआ है कि जहां से शहीद गुरु तेग बहादुर जी को आदेश दिए गए थे, गुरु तेग बहादुर साहब की 400वीं जयंती उसी लाल किले पर मनाई गई। प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं कहा कि यदि गुरु सहिब शहादत ना देते तो हमारा तथा ना मौजूद भारत का अस्तित्व होता। उन्होंने कहा कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि गुरु नानक देव जी और गुरु तेग बहादुर साहिब की जयंती पर प्रधानमंत्री जहां कहीं भी हों अपने नजदीकी गुरु घर में जाकर माथा टेक कर अरदास जरूर करते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासनकाल में सिखों को बड़ा प्रतिनिधित्व मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गुरु गोबिंद सिंह साहिब जी के शहीदी दिवस को ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मनाने के निर्णय से देश और दुनिया भर के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे साहिबजादों से प्रेरित हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा से पूर्व सांसद केंद्र और राज्य की विभिन्न सरकारों के बीच तालमेल की कमी के कारण राज्य के लिए कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन अब केंद्र में मोदी के नेतृत्व में स्थायी सरकार है को मजबूती से पुनः लाने के लिए अब विधानसभा क्षेत्र के लोगों के पास सुनहरा अवसर है।

अंत में उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें जो समर्थन दिया है, उसका अहसान वे कभी नहीं चुका पाएंगे। उन्होंने कहा कि हलके को विकास की ऊंचाइयों पर पहुँचाना अब मेरी जिम्मेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *