पंजाब दस्तक, सुरेंद्र राणा: पंजाब के अमृतसर में सेना की की गुप्त जानकारियां पाकिस्तान को भेजने वाले दीप सिंह उर्फ दीपू को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को काबू कर ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट 1923 की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपी छेहरटा की भल्ला कॉलोनी का रहने वाला है।

सेना और बीएसएफ की वर्दी सीते-सीते बन गया जासूस

 

दीप सिंह उर्फ दीप आर्मी कैंट के सामने सन्नी टेलर नामक दुकान चलाता था। वह अपनी टेलर की दुकान में ज्यादातर भारतीय सेना और बीएसएफ के जवानों की वर्दियों की सिलाई करता था। उसके पास वर्दी सिलवाने सेना और बीएसएफ के जवान आते थे। वह उनकी बातों को बड़े ध्यान से सुनता था। शेर शाह सूरी रोड पर स्थित राधा स्वामी डेरे के पास टेलर की दुकान करते-करते आरोपी पाकिस्तान का जासूस बन गया। अपने पास आने वाले जवानों की लोकेशन और अधिकारियों के बारे में जानकारी हासिल करता था। इसके अलावा सीमा की संवेदनशील जगहों की जानकारी भी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को भेजता था।

प्राथमिक पूछताछ के दौरान सामने आया कि उक्त जानकारियों के बदले उसके बैंक खातों में पाकिस्तान से रुपये भेजे जाते। पुलिस ने उसके घर को खंगाला और उसके बैंक खातों को सीज करने की तैयारी भी कर ली। पुलिस की टीम छुट्टियां खत्म होने के बाद मंगलवार को उसके बैंक खातों को खंगालेगी, ताकि पता लगाया जा सके कि वह यह काम कब से कर रहा है और अब तक पाकिस्तान की तरफ से कितना पैसा मंगवा चुका है।

मोबाइल में मिले पाकिस्तानी तस्करों के नंबर

मकबूलपुरा थाने के एसआई परमजीत सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि आरोपी दीपू पाकिस्तान में कुछ लोगों के साथ देश की खुफिया जानकारियां साझा कर रहा है। इसके पाकिस्तानी तस्करों और आईएसआई के संपर्क में होने की सूचना मिली है। जांच अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में उसके पाकिस्तान के तस्करों समेत कुछ अन्य लोगों के साथ संबंध होने की बात सामने आई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से फोन बरामद कर लिया है। इसमें पाकिस्तानी तस्करों और कुछ अन्य लोगों के नंबर मिले हैं। मोबाइल फोन को फॉरेंसिक जांच को भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *