शिमला, सुरेंद्र राणा:मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को नई दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात कर मस्जिद विवाद को लेकर स्थिति स्पष्ट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के नेताओं ने षड्यंत्र के तहत सौहार्दपूर्ण माहौल खराब करने का प्रयास किया। इस दौरान राज्य सरकार और संगठन की गतिविधियों से भी राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराया गया। शनिवार को मुख्यमंत्री का केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करना प्रस्तावित है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नेताओं ने इस मामले को राजनीतिक रंग दिया है। राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए प्रदेश में अफवाहें फैलाकर माहौल को खराब करने का प्रयास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मामलों को जिस तरह से पेश किया गया, वैसा कुछ भी नहीं हुआ। पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को स्ट्रीट वेंडर्स नीति को लेकर भी जानकारी दी। बताया कि प्रदेश में तहबाजारियों को सुव्यवस्थित करने के लिए कमेटी बनाई गई है।

कमेटी की सिफारिशों को लेकर कैबिनेट बैठक में चर्चा की जाएगी। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं से भी राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराया। केंद्र सरकार से आर्थिक मदद नहीं मिलने का मामला भी मुख्यमंत्री ने उठाया।

हरियाणा में चुनाव प्रचार के बाद दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री ने खरगे को वहां के राजनीतिक माहौल से भी अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के प्रति लोगों में उत्साह है। दावा किया हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य संगठन की गतिविधियों को लेकर भी खरगे के साथ चर्चा की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *