मंडी: बल्ह घाटी के तहत मैरामसीत गांव में जमीनी विवाद के चलते दो सगे भाइयों में झड़प हो गई। बड़े भाई ने छोटे भाई के साथ मारपीट करते हुए उसे पटक डाला। इसी के साथ क्रेट से भी हमला किया। बीचबचाव में उतरा एक अन्य व्यक्ति भी लहुलूहान हो गया। बाद में छोटे भाई को उपचार के लिए श्री लाल बहादुर मेडिकल कॉलेज नेरचौक में ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान छोटे भाई ने दम तोड़ दिया। घटना सोमवार देर शाम की है। पुलिस ने हत्या का केस दर्जकर आरोपी बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार शाम 7:30 बजे शाम 49 वर्षीय लेख राम पुत्र मुनी लाल निवासी मैरामसीत तहसील बल्ह जिला मंडी राशन व सब्जी की अपनी दुकान पर मौजूद था। उसका 19 वर्ष का लड़का भी दुकान पर मौजूद था। इस बीच लेखराम का बड़ा भाई 53 वर्षीय जगदीश कुमार नशे में दुकान पर आया और लेख राम के साथ झगड़ा करने लगा।

जगदीश कुमार ने दुकान मे रखे बैंच, टेबल व तराजू को उठाकर बाहर सड़क पर फेंक दिया। जिसका विरोध लेख राम करने लगा तो जगदीश कुमार ने लेख राम के साथ मारपीट करते हुए उसे जमीन पर पटक दिया। इसी के साथ मौके पर रखे सब्जी के खाली क्रेट से उस पर वार भी किया।
विज्ञापन

जब दुकान पर खड़ा एक अन्य व्यक्ति भीष्म देव लेख राम को छुड़ाने गया तो जगदीश कुमार ने उसके सिर पर भी पत्थर से हमला कर दिया। घटना के बाद लेख राम को नेरचौक मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव कब्जे में लिया और जांच पड़ताल की। घटनास्थल का निरीक्षण कर आरएफएसएल की टीम ने मौके से तथ्य जुटाए। पुलिस ने आरोपी बड़े भाई जगदीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। जिसे न्यायालय से तीन दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि पूर्व में दोनों भाइयों में जमीनी विवाद को लेकर झड़त होती रहती थी, लेकिन इस बार यह झड़प छोटे भाई की मौत का कारण बन गई। उधर, एएसपी सागर चंद्र ने बताया कि मामले में सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपी से रिमांड के दौरान पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *