शिमला, सुरेंद्र राणा:देश में नई सरकार के गठन के बाद संसद के पहले ही सत्र में पहली बार नेता प्रतिपक्ष बने राहुल गांधी ने जहां भाजपा पर जमकर निशाना साधा तो वहीं जवाबी हमले में पीएम मोदी ने भी नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के वक्तव्य पर प्रतिक्रिया देते हुए बालबुद्धि कहा। जिस पर अब कांग्रेस के नेता एतराज जाता रहे हैं। कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता एवम विधायक कुलदीप राठौर ने भी प्रधानमंत्री के वक्तव्य पर एतराज जताया है।

कुलदीप राठौर ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि सदन में पहली बार नेता प्रतिपक्ष बने राहुल गांधी के भाषण को प्रधानमंत्री मोदी का बालबुद्धि कहने पर उन्हें एतराज है। राठौर ने कहा कि भाजपा नेता राहुल गांधी पर जो हिंदू धर्म के ऊपर टिप्पणी करने का आरोप लगा रहे हैं वह सरासर गलत है।

उन्होंने कहा कि देशभर में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति की कोशिश की जा रही है जिसे देश की जनता ने पूरी तरह से नकारा है। देशभर में जनता ने राहुल गांधी के सदन में दिए गए भाषण को सराहा है। राहुल गांधी ने बड़ी बेबाकी और आत्मविश्वास के साथ अपनी सभी बातों को देश के सामने रखा है। बीते 10 वर्षों में मोदी सरकार के दौरान देश में जो मनमर्जी चलती रही अब उसका मज़बूत जवाब प्रतिपक्ष की ओर से सदन में भाजपा को मिलने वाला है। विपक्ष, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के खिलाफ सदन में आवाज उठाएंगे।

वहीं सेब सीजन से पहले यूनिवर्सल कार्टन की उपलब्धता को लेकर कुलदीप राठौर ने कहा कि इस विषय पर बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी से बातचीत की है। उन्होंने कहा कि बहुत से बागवानों की मांग थी कि बीते वर्ष का टेलीस्कोपिक कार्टन उनके पास पड़ा हुआ है ऐसे में उसे इस्तेमाल करने की इजाजत दी जाए। कहा कि बागवानों को इस वर्ष यह रियायत दी जानी चाहिए साथ ही 20 किलो की सीलिंग तय करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्टन मैन्युफैक्चरर्स पर भी बाजार में टेलीस्कोपिक कार्टन बेचने पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। कार्टन के मूल्य पर भी संशय बना हुआ था अब साफ हो गया है सात श्रेणियां इन कार्टन की बनाई गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *