Thursday, July 4, 2024
Homeकांगड़ामुख्यमंत्री ने हमीरपुर को किया नजरअंदाज अब किस मुँह मांग रहे वोट:...

मुख्यमंत्री ने हमीरपुर को किया नजरअंदाज अब किस मुँह मांग रहे वोट: कमलेश कुमारी

हमीरपुर, सुरेंद्र राणा:हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा मंगलवार को जनसम्पर्क अभियान चलाया गया, जिसमें भाजपा नेता और पूर्व विधायक कमलेश कुमारी ने प्रमुखता से अपनी बात रखी। उन्होंने हमीरपुर के गांव ककड़ियाना में मतदान केंद्र नंबर 78 पर अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा चलाए जा रहे जनसंपर्क अभियान के तहत स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया कि भाजपा का प्रमुख लक्ष्य गरीब, वंचित, कमज़ोर और पिछड़े वर्ग का उत्थान है।

कमलेश कुमारी ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमीरपुर को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से इस क्षेत्र के विकास के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं, जो इस क्षेत्र की जनता के हितों के प्रति उनकी उदासीनता को दर्शाता है।

कमलेश कुमारी ने कहा, “जब-जब भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश या केंद्र में सत्ता संभाली है, तब-तब गरीब, वंचित, कमज़ोर और पिछड़े वर्ग के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई गई हैं। इन योजनाओं के माध्यम से इन वर्गों के लोगों को न केवल अपने जीवन स्तर में सुधार लाने का अवसर मिला है, बल्कि उन्हें समाज में सशक्त बनने का मार्ग भी प्राप्त हुआ है।”

उन्होंने कई प्रमुख योजनाओं का उल्लेख किया, जिनमें प्रधानमंत्री शौचालय योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और हिम केयर योजना प्रमुख हैं। इन योजनाओं ने गरीब और पिछड़े वर्ग के लोगों को अत्यधिक सहायता पहुंचाई है और उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

कमलेश कुमारी ने यह भी कहा, “इन योजनाओं का उद्देश्य न केवल उनका सशक्तिकरण करना है, बल्कि समाज के हाशिए पर खड़े लोगों को सम्मानजनक जीवन जीने का अधिकार देना भी है। भाजपा का यही लक्ष्य है कि समाज के हर तबके को समान अवसर और संसाधन प्राप्त हो सकें, ताकि वे अपने जीवन में आगे बढ़ सकें और सशक्त बन सकें।”

उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने हमेशा ही वादे किए, लेकिन उन वादों को कभी पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने हमीरपुर के विकास के लिए कोई उल्लेखनीय कार्य नहीं किया है। उनके पास जनता को बताने के लिए कोई ऐसी उपलब्धि नहीं है, जिसके आधार पर वे चुनाव में वोट मांग सकें।”

उन्होंने कहा, “हमारा उद्देश्य केवल सत्ता में आना नहीं है, बल्कि समाज के हर वर्ग का समग्र विकास सुनिश्चित करना है। भाजपा की सरकार ने हमेशा से ही गरीबों, वंचितों और पिछड़े वर्गों के कल्याण को प्राथमिकता दी है। यही कारण है कि भाजपा की नीतियों और योजनाओं को जनता का व्यापक समर्थन मिलता है।”

इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने कमलेश कुमारी के विचारों का समर्थन किया और भाजपा की नीतियों और योजनाओं की सराहना की। सभा में उपस्थित भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय निवासियों ने इस बात पर सहमति जताई कि भाजपा ने हमेशा ही समाज के हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखकर कार्य किया है और आगे भी करती रहेगी।

इस मौके पर अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला महामंत्री मदनलाल स्थानीय ग्राम पंचायत के प्रधान एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के मंडल महामंत्री कुलबीर पूर्व वार्ड सदस्य मंजू बूथ अध्यक्ष अमर सिंह पवन कौंडल दिलीप कुमार इत्यादि सहित कई लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

130900
Views Today : 1109
Total views : 446676

ब्रेकिंग न्यूज़