Tuesday, July 2, 2024
Homeराजनीतिवित्तीय स्थिति की रिपोर्ट लेकर दिल्ली लौटा 16वां वित्त आयोग

वित्तीय स्थिति की रिपोर्ट लेकर दिल्ली लौटा 16वां वित्त आयोग

शिमला, सुरेंद्र राणा: हिमाचल की वित्तीय स्थिति की रिपोर्ट लेकर 16वां वित्त आयोग आखिरकार दिल्ली लौट गया है। वित्त आयोग के अध्यक्ष डा. अरविंद पनगढिय़ा के सामने राज्य सरकार ने अपनी प्रेजेंटेशन रखी थी। शाम को राज्य सरकार की ओर से डिनर वित्त आयोग के सम्मान में दिया गया और मंगलवार सुबह अध्यक्ष डा. अरविंद पनगढिय़ा धर्मशाला रवाना हुए और वहां से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे। दूसरी तरफ वित्त आयोग के बाकी मेंबर सोलन जिला के वाकनाघाट और रबौन में कुछ बागबानी परियोजनाओं को देखने गए। ये परियोजनाएं हॉर्टिकल्चर डिवेलपमेंट प्रोजेक्ट के तहत बैकयार्ड गार्डन से संबंधित हैं। इसके बाद फाइनांस कमीशन के मेंबर चंडीगढ़ पहुंचे और फ्लाइट से दिल्ली रवाना हो गए।

राज्य सरकार की ओर से उनके साथ नियुक्त किए गए नोडल अधिकारी वापस शिमला लौट आए हैं। राज्य सरकार की ओर से फाइनांस कमीशन के सामने दिए गए मेमोरेंडम पर आने वाली क्वेरी का जवाब अब वित्त विभाग देगा। हिमाचल के इस तीन दिवसीय दौरे के दौरान फाइनांस कमीशन का स्वागत अतिथियों की तरह हो, इसके लिए राज्य सरकार ने बेहतर इंतजाम किए हुए थे। इनकी आवभगत के लिए दो हेलिकॉप्टर ड्यूटी पर रखे गए थे, क्योंकि आयोग की टीम ने धर्मशाला और सोलन अलग-अलग दिशाओं में दौरा करना था, इसलिए अलग-अलग इंतजाम करने पड़े।

धर्मशाला पहुंचे अध्यक्ष डा. अरविंद पनगढिय़ा

धर्मशाला — हिमाचल की वित्तीय आवश्यकताओं तथा अन्य मुद्दों को लेकर राज्य में आए वित्तायोग के अध्यक्ष डा. अरविंद पनगढिय़ा ने मंगलवार को धर्मशाला में विजिट किया। गगल एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया। उपमुख्य सचेतक व विधायक केवल सिंह पठानिया ने बताया कि वित्तायोग के अध्यक्ष के साथ बोह दरीणी में भू-स्खलन इत्यादि की आपदाओं को रोकने के लिए विस्तार से चर्चा की तथा करेरी में पर्यटन विकास की संभावनाओं से भी अवगत करवाया गया है। इस दौरान वित्तायोग के अध्यक्ष डा. अरविंद पनगढिय़ा ने मंगलवार को मकलोडगंज में तिबेतन मोनेस्ट्री में विजिट किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

129448
Views Today : 649
Total views : 444124

ब्रेकिंग न्यूज़