Sunday, June 30, 2024
Homeदेशपंजाबकॉल सेंटर की आड़ में ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

कॉल सेंटर की आड़ में ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

मोहाली, सुरेन्द्र राणा: कॉल सेंटर की आड़ में पे-पाल खातों से लेन-देन के नाम पर भोल-भाले लोगों को ठगने वाले एक गिरोह का मोहाली पुलिस ने भंडाफोड़ कर 37 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान इस संबंध में जानकारी देते हुए डा. संदीप कुमार गर्ग (आईपीएस) वरिष्ठ पुलिस कप्तान, जिला एसएएस नगर ने कहा कि मोहित अग्रवाल (पीपीएस ) पुलिस उप कप्तान (शहरी ), एसएएस नगर के नेतृत्व में इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह और थानेदार अभिषेक शर्मा की टीम ने एरिया फेज 8-बीए मोहाली में एक आईटी कंपनी की आड़ में चल रहे कॉल सेंटर का पर्दाफाश में 37 (25 पुरुष और 12 महिला ) आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है। डा. गर्ग ने बताया कि मुखबिर खास ने सूचना दी थी कि कंपनी की आड़ में प्लॉट नंबर ई-177, कैलाश टावर की पहली मंजिल पर वेबटैप प्राइवेट लिमिटेड, मोहाली के नाम पर पे-पाल खाते से लेन-देन के नाम पर भोले-भाले लोगों को धोखा दिया जा रहा है। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों में केविन पटेल और प्रतीक दुधत समेत 35 अन्य आरोपी शामिल हैं। जिला पुलिस प्रमुख ने बताया कि उक्त साजिश में दिखावे के तौर पर वेबटैप प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी चलाई जा रही थी, जिसकी आड़ में आरोपी यह फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे।

आरोपी विदेशी खातों के खाताधारकों को फर्जी ई-मेल भेजते थे कि लेन-देन उनके पे-पाल खाते से किया जाना है और वे इस संबंध में ग्राहक सेवा नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। जब वे लोग आरोपी द्वारा दिए गए फर्जी नंबर पर कॉल करते थे, तो आरोपी भोले-भाले लोगों को बातों में फंसाते थे कि अगर उन्हें यह ट्रांजैक्शन बचाना है, तो वे अपनी रकम का गिफ्ट कार्ड खरीद लें और उसका कोड ले लें। ठगी के लिए गिफ्ट कार्ड का उपयोग किया जाता है। आरोपियों के पास से 45 लैपटॉप, हेडफोन माइक 45, मोबाइल 59 (ऑफिस 23, पर्सनल 36) और एक मर्सिडीज कार कलर ब्लैक नंबर (डीएल-08-सीएके 5520) बरामद किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

128196
Views Today : 788
Total views : 442364

ब्रेकिंग न्यूज़