Friday, June 28, 2024
Homeहिमाचलप्रदेश में सत्ता का दुरुपयोग अपने चरम पर: रणधीर शर्मा

प्रदेश में सत्ता का दुरुपयोग अपने चरम पर: रणधीर शर्मा

हमीरपुर, सुरेंद्र राणा: भाजपा के मुख्य प्रवक्ता और हमीरपुर उपचुनाव प्रभारी रणधीर शर्मा ने हिमाचल प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रदेश में सत्ता का दुरुपयोग चरम पर है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पद की गरिमा का उल्लंघन करते हुए अपने निजी मित्रों को खुश करने और उन्हें लाभ पहुँचाने के लिए प्रदेश के विकास को दरकिनार कर रहे हैं। जो भी इस सच्चाई को उजागर करने का प्रयास करता है, उसे मुख्यमंत्री द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है।

रणधीर शर्मा ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री के इस गैरजिम्मेदाराना व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा करती है। हिमाचल प्रदेश जैसे शालीन राज्य के मुख्यमंत्री से ऐसा व्यवहार अपेक्षित नहीं है। मुख्यमंत्री का यह रवैया लोकतांत्रिक मूल्यों का उल्लंघन है। एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को सच्चाई की राह पर चलने वालों को अपना शत्रु समझकर उन्हें प्रताड़ित करना उचित नहीं है।”

उन्होंने बताया कि शनिवार को हमीरपुर उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी आशीष शर्मा को चुनाव प्रचार के महत्वपूर्ण समय में शिमला की बालूगंज थाने में पूछताछ के लिए बुलाया गया। यह घटना तब हुई जब प्रचार अभियान के लिए केवल कुछ ही दिन शेष हैं। शर्मा ने कहा कि यह स्पष्ट संकेत है कि मुख्यमंत्री सत्ता का दुरुपयोग कर भाजपा प्रत्याशी को प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री को अपने पद की गरिमा का ख्याल नहीं है और वह व्यक्तिगत कारणों के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं।”

रणधीर शर्मा ने आगे कहा, “मुख्यमंत्री जनता के सामने यह दिखाने का प्रयास करते हैं कि वे जमीन से जुड़े हुए हैं और गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। लेकिन उनका वास्तविक व्यवहार इसके विपरीत है, खासकर हमीरपुर के बेटे के प्रति। मुख्यमंत्री का यह दोहरा रवैया हमीरपुर की जनता में आक्रोश पैदा कर रहा है।”

शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि हमीरपुर उपचुनाव के परिणाम मुख्यमंत्री और पूरे प्रदेश के सामने यह स्पष्ट कर देंगे कि हमीरपुर की जनता ने अपने बेटे के साथ हो रहे अन्याय का उचित जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जनता इस सत्ता के दुरुपयोग के खिलाफ खड़ी होगी और अपने अधिकारों की रक्षा करेगी।

भाजपा का यह स्पष्ट मानना है कि मुख्यमंत्री को अपनी जिम्मेदारियों को समझना चाहिए और किसी भी प्रकार के राजनीतिक द्वेष और सत्ता का दुरुपयोग बंद करना चाहिए। लोकतंत्र में जनता के विश्वास और अधिकारों की रक्षा करना ही सच्चे नेता का कर्तव्य होता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

126967
Views Today : 177
Total views : 440211

ब्रेकिंग न्यूज़