Sunday, July 7, 2024
Homeराज्यशिमलाप्रदेश में 18 से बदलेगा मौसम, 21 जून तक बारिश

प्रदेश में 18 से बदलेगा मौसम, 21 जून तक बारिश

शिमला, सुरेंद्र राणा: हिमाचल में मौसम 18 जून से बदलना शुरू हो जाएगा और 19 से 21 जून के बीच प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश का पूर्वानुमान है। गर्मी से जूझ रहे प्रदेश के लिए यह राहत की खबर है। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 19 जून से हिमाचल में प्री मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी और उसके बाद 21 जून तक इसका असर रहेगा।

22 जून को ड्राई मौसम का अनुमान है, जबकि इसके बाद फिर मानसून शुरू हो जाएगा। मौसम में संभावित परिवर्तन की बावजूद 17 और 18 जून को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में हीट वेव का असर देखने को मिलेगा।

इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रह सकता है। पिछले 24 घंटे में भी मौसम विभाग के अनुसार राज्य के सिरमौर और मंडी में गंभीर हीट वेव देखने को मिली है, जबकि ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, शिमला, सोलन, कांगड़ा और कुल्लू में भी गर्मी का असर देखा गया है। यदि तापमान की बात करें तो सबसे ज्यादा तापमान कांगड़ा के देहरा गोपीपुर में 40 डिग्री दर्ज किया गया है, जबकि सबसे कम लाहुल -स्पीति के कुकुमसेरी में 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया है। पिछले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई अंतर नहीं आया है। मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिम विक्षोभ तैयार हो रहा है, जिसका असर दो दिन के बाद से देखने को मिलेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

132075
Views Today : 410
Total views : 448468

ब्रेकिंग न्यूज़