जालंधर, सुरेंद्र राणा: पंजाब के जालंधर में बुधवार सुबह से दो आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। ताजा मामला जीएसटी विभाग के पांचवें फ्लोर में लगी भयानक आग का है। घटना बुधवार सुबह 11 बजे के करीब की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार आग के कारण जीएसटी विभाग में रखा पूरे पंजाब का भारी मात्रा में रिकार्ड जलकर राख हो गया है।

आग की सूचना मिलते ही तुरंत फ्लोर को खाली करवाया गया। इसके बाद घटना की जानकारी तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई। वहीं आग लगने की सूचना पाकर तुरंत फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। फायर ब्रिगेड ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दस गाडिय़ों की मदद से आग पर काबू पा लिया था। फिलहाल आग लगने के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाए हैं। जीएसटी भवन में तैनात एक कर्मचारी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह सुबह रोज की तरह काम कर रहे थे।

इस दौरान अचानक कुछ जलने की बदबू आने लगी। जांच करने पर पता चला कि बिल्डिंग में आग लग गई है, जिसके बाद तुरंत पूरे फ्लोर को खाली करवाया गया।

उसने बताया कि घटना में किसी प्रकार का कोई भी जानी नुकसान नहीं हुआ है। उसके अनुसार फायर ब्रिगेड की टीम ने साथ लगती बिंल्डिंग में चढक़र बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। बता दें कि जीएसटी विभाग में आग लगने से पहले शहर के श्री वाल्मीकि चौक (ज्योति चौक) के पास स्थित शहर के मशहूर लवली स्वीट शॉप के सामने एक शोरूम में सुबह करीब आठ बजे भीषण आग लगने का मामला सामने आया था। इस आगजनी में शोरूम मालिक का लाखों रुपए का सामान जलकर रख हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *