Friday, June 28, 2024
Homeदेशहिमाचल प्रदेश में झूठ की राजनीति नहीं चलती और कांग्रेस ने हमेशा...

हिमाचल प्रदेश में झूठ की राजनीति नहीं चलती और कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की है : सुधीर 

शिमला, सुरेंद्र राणा: भाजपा के नवनियुक्त विधायक सुधीर शर्मा और इंदर दत्त लखनपाल का विधानसभा पहुंचने पर नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर और समस्त विधायक दल ने उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। जयराम ठाकुर और भाजपा के विधायकों ने उनका पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इसके उपरांत दोनों विधायकों ने विधायक पद की शपथ ली।

इस अवसर पर सुधीर शर्मा ने कहा की वारातम कांग्रेस सरकार लोक सभा चुनावों में बुरी तरह से हारी है और हमने खुद धर्मशाला में कांग्रेस को हराया है। हिमाचल प्रदेश में झूठ की राजनीति नहीं चलती और कांग्रेस ने हमेशा झूठ की राजनीति की है।

उन्होंने कहा की यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार बने और केंद्र सरकार ने मंत्री जगत प्रकाश नड्डा दूसरी बार बने है। सभी नेताओ और कार्यकर्ताओं को बधाई एवं शुभकामनाएं।

सुधीर ने कहा की केंद्र ने मोदी 3.0 सरकार में भी वित्त मंत्रालय मिलने के तुरंत बाद निर्मला सीतारमण ने निर्णय लिया है कि राज्यों को जून 2024 के टैक्स हस्तांतरण के नियमित रिलीज अमाउंट के अलावा एक अतिरिक्त किस्त जारी की जाएगी, जो कि एक लाख 39 हजार 750 करोड़ रुपए है। राज्यों को वित्त वर्ष 2024-25 के लिए जारी किए गए इस अमाउंट के साथ 10 जून, 2024 तक कुल दो लाख 79 हजार 500 करोड़ रुपए राज्यों को टैक्स डिवोल्यूशन किए गए हैं। हिमाचल को केंद्र ने हमेशा उसका हक दिया है, पर वर्तमान सरकार ने हमेशा प्रदेश पर आर्थिक बोझ बड़ाने का काम किया है।

इंदर दत्त लखनपाल ने कहा की रविवार को शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री ने कार्यभार संभाला। केन्द्रीय मंत्रिमंडल की पहली बैठक की अध्यक्षता की और दो बड़े निर्णय लिए। पहला निर्णय देश के गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत तीन करोड़ मकान बनाने का और दूसरा किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की किस्त जारी करने का। यह दिखाता है की केंद्र सरकार किस सकारात्मक रूप में देश को मजबूत बनाने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा की प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने केवल बदले की भावना से काम किया है जो की प्रदेश हित में नहीं है। कांग्रेस पार्टी में निश्चित रूप से घुटन का माहौल है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

127041
Views Today : 265
Total views : 440299

ब्रेकिंग न्यूज़