Monday, July 1, 2024
Homeराजनीतिप्रदेश सरकार को गिराने का षड्यंत्र रचने वालो के खिलाफ तेज होंगी...

प्रदेश सरकार को गिराने का षड्यंत्र रचने वालो के खिलाफ तेज होंगी जाँच, कांग्रेस विधायक दल ने बैठक मे सर्वसमिति से पास किया प्रस्ताव :- CM

शिमला,सुरेंद्र राणा: कांग्रेस विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता ने बुधवार कों हिमाचल प्रदेश विधानसभा परिसर मे सत्ता पक्ष लॉज मे हुई. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक मे मौजूद रही। कांग्रेस विधायक दल ने बैठक मे मुख्यत तीन प्रस्ताव पारित किए. जिसमे सरकार कों गिराने का षड्यंत्र रचने वाले लोगो के खिलाफ जाँच मे तेजी लाई जाए.और प्रदेश विधानसभा उपचुनाव मे कांग्रेस कों 4 सीटे जिताने व लोकसभा मे कांग्रेस की मत प्रतिशतता मे 14 % की शानदार वृद्धि पर कांग्रेस विधायक दल ने बैठक मे प्रस्ताव पास कर प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त किया है. इसके अलावा बैठक मे पारित तीसरे प्रस्ताव मे कांग्रेस विधायक दल ने सीएम सुक्खू के नेतृत्व मे विश्वास व्यक्त कर प्रस्ताव पारित किया है कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व मे कांग्रेस का हिमाचल प्रदेश मे शानदार प्रदर्शन रहा है.

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बैठक के बाद कहा कि कांग्रेस विधायक दल ने बैठक मे प्रस्ताव पास किया है कि जिन लोगो ने प्रदेश सरकार कों गिराने के लिए षड्यंत्र रचा है उनके खिलाफ कार्रवाई में तेजी लाइ जाए . CM सुकखु ने कहा कि हिमाचल प्रदेश मे विधानसभा उपचुनाव मे कांग्रेस ने 4 सीटे जीती है और लोकसभा मे भी कांग्रेस के मत प्रतिशत मे चौदह फीसदी कि वृद्धि हुई कांग्रेस का प्रदर्शन शानदार रहा है जिसके लिए कांग्रेस विधायक दल ने सभी प्रदेश वासियों का धन्यवाद किया है. वहीँ CM सुक्खू ने विधानसभा मे खाली हुई तीन सीटों के टिकट आवंटन कों लेकर कहा कि वह और कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह बैठक इस विषय मे जल्द फैसला करेंगे .

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने दिल्ली कों पानी देने वाले मामले कों लेकर कहा कि हिमाचल प्रदेश पानी देने कों तैयार है.इसको लेकर प्रदेश सरकार की तरफ से अधिकारियो कों आदेश दे दिए गए. और इसके विषय मे उन्होंने वकीलों कों सुप्रीम कोर्ट को जानकारी देने के लिए कहा है. सीएम सुक्खू ने कहा कि ज़ब हमने पानी छोड़ने के आदेश दे दिए है तो सुप्रीम कोर्ट ने क्यों लताड़ लगाई है यह समझ नहीं आ रहा है पानी हरियाणा से होकर जाना है उन्होंने कहा कि दिल्ली देश कि राजधानी है वहाँ देश के लोग रहते है हिमाचल दिल्ली कों अतिरिक्त पानी देने कों भी तैयार है पानी देना पुण्य काम है. CM सुक्खू ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने किन परिस्थितियों यह फटकार लगाई है जब हिमाचल प्रदेश पानी देने कों तैयार है. सुप्रीम कोर्ट को किसने गलत जानकारी दी है वो इसके बारे मे जानकारी जुटाएंगे.

CM सुखविंदर सिंह और संसदीय कार्य मंत्री हर्ष वर्धन चौहान ने विधायक दल कि बैठक के बाद कहा कि कांग्रेस विधायक दल के सभी 38 विधायकों ने बैठक मे प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व मे अपना विश्वास जताया है . उन्होंने कहा कि CM  के नेतृत्व मे हिमाचल प्रदेश मे कांग्रेस का प्रदर्शन शानदार रहा है. समूचे विधायक दल ने निर्णय लिया है कि वह मुख्यमंत्री के साथ आगामी समय मे भी चट्ठान की तरह कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ा है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

128213
Views Today : 807
Total views : 442383

ब्रेकिंग न्यूज़