Thursday, July 4, 2024
Homeराजनीतिचुनावी नतीजों पर बोले सीएम सुक्खू, लोकसभा चुनाव में हार का दुख...

चुनावी नतीजों पर बोले सीएम सुक्खू, लोकसभा चुनाव में हार का दुख लेकिन बीजेपी को जनता ने दिखाया आईना

शिमला, सुरेंद्र राणा:  हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने चारों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है तो कांग्रेस उपचुनाव में चार सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही है। भाजपा ने लोकसभा की जीत का जश्न मनाया तो वही कांग्रेस भी उपचुनाव में चार सीट जीतने पर जश्न मनाती नजर आई। भाजपा लगातार 4 जून को देश व प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर रही थी। सीएम सुक्खू ने मीडिया से मुखातिब होकर बीजेपी पर पलटवार किया और कांग्रेस के प्रदर्शन को बेहतर बताया।

हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीट और 6 उपचुनाव के नतीजे को लेकर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हिमाचल की जनता ने राष्ट्रीय मुद्दों को प्राथमिकता देते हुए भाजपा को समर्थन दिया है जबकि उपचुनाव में जनता ने दलबदल को स्वीकार नहीं किया है और छ में से चार सीटों पर कांग्रेस को जीत दिलाई है। लोकसभा चुनाव में 2019 के मुकाबले कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा है और मंडी और शिमला सीट पर कांग्रेस ने अच्छी टक्कर दी है।

हिमाचल में 97 प्रतिशत हिंदू हैं लोकसभा चुनाव में हिंदू और राम मंदिर फैक्टर के चलते भाजपा को फायदा हुआ है। उपचुनाव के बाद हिमाचल में सरकार बनाने के भाजपा के दावों को जनता ने सिरे से नकार दिया है। हार के कारणों पर कांग्रेस मंथन करेगी। राष्ट्रीय स्तर पर भी जनता ने भाजपा को आईना दिखा दिया है और इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन भी देश में बेहतरीन रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

130914
Views Today : 1130
Total views : 446697

ब्रेकिंग न्यूज़