Sunday, July 7, 2024
Homeहिमाचलढाबे में खाना खा रहे व्यक्ति की थाली में निकला मरा हुआ...

ढाबे में खाना खा रहे व्यक्ति की थाली में निकला मरा हुआ कॉकरोच, सफाई व्यवस्था पर उठे सवाल

बिलासपुर: घुमारवीं बस अड्डा के नजदीक निजी ढाबे में खाना खा रहे ग्राहक संदीप कुमार के खाने में कॉकरोच (तिलचट्टा) निकला। ढाबे पर ग्राहक के खाना खाने के दौरान थाली में कॉकरोच निकलने से जहां विभागीय जांच की पोल खुलकर सामने आई है वहीं, ढाबों के मालिक लोगों के स्वास्थ्य के साथ किस तरह का खिलवाड़ कर रहे हैं इसका बड़ा उदाहरण देखने को मिला है।

फूड प्वाइजनिंग से बीमार हुए थे 50 से ज्यादा बीमार
हाल ही में घुमारवी में फूड प्वाइजनिंग से 50 से ज्यादा लोग बीमार हुए थे। अस्पताल में मरीजों के पहुंचने का सिलसिला जोरों पर था। इसके बाद विभाग हरकत में आया व कुछ एक किराना दुकानों पर जांच करके सैंपल भरे गए। अब नए मामले में ढाबे के अंदर खाना खा रहे व्यक्ति की खाने की प्लेट में कॉकरोच निकलने से फिर से लोगों में चिंता का माहौल है। शहर के बस स्टैंड पर रोजाना लंबे रुट की दर्जनों बसें खड़ी होती हैं। इन बसों की सवारियों सहित रोजाना सैकड़ों लोग ढाबों पर खाना खाते हैं। ऐसे में इस तरह का मामला सामने आना चिंता का विषय है।

‘ढाबा मालिक ने मानी गलती’
ढाबे पर खाना खाने बैठे एक ग्राहक ने बताया कि जिस समय वह खाना खा रहा था उस समय बस की सवारियां भी खाना खाने बैठी थीं। अभी उसने थोड़ा सा खाना खाया तो देखा कि सब्जी में मरा हुआ कॉकरोच था। उसने ढाबा मालिक से इस बारे बात की तो ढाबा मालिक ने गलती मानी। उसने अपने खाने के पैसे दिए और वहां से चला गया। इसके बाद ग्राहक ने फोटो शेयर करते हुए बताया कि इस तरह ढाबों का खाना जहर से कम नहीं है। विभाग को ढाबों की सफाई व्यवस्था व खाने की गुणवत्ता पर ध्यान देना चाहिए, ताकि बीमारियों से बचा जा सके।

मामला ध्यान में आया है, गंदगी किसी भी रूप से सहन नहीं की जाएगी। कहा कि सभी ढाबों पर जाकर सैंपल भरे जाएंगे। गंदगी परोसने वालों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे सभी लोगों पर नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी- महेश कश्यप, सहायक आयुक्त,खाद्य सुरक्षा बिलासपुर 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

132036
Views Today : 339
Total views : 448397

ब्रेकिंग न्यूज़