Tuesday, July 2, 2024
Homeदेशपंजाबदिल्ली से कटा Hans Raj Hans का टिकट, बड़ा दांव खेलने की...

दिल्ली से कटा Hans Raj Hans का टिकट, बड़ा दांव खेलने की तैयारी में BJP

 

पंजाब दस्तक, डेस्क: लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। राजनीतिक पार्टियां लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं। इसी बीच प्रसिद्ध गायक से राजनेता बने हंस राज हंस को लोकसभा चुनावों में बीजेपी से टिकट नहीं मिलने की अटकलों के बीच बड़ी खबर सामने आई है।

बीजेपी ने 72 लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें हंस राज हंस को दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिया गया है। बेजीपी ने दिल्ली की 2 सीटों पर मौजूदा सांसदों के ट‍िकट काट कर नए उम्मीदवारों की घोषणा की हैं, जिनमें पूर्वी द‍िल्‍ली से गौतम गंभीर व उत्‍तर-पश्‍च‍िम द‍िल्‍ली से हंस राज हंस का ट‍िकट भी बीजेपी ने काट द‍िया है।

बताया जा रहा है कि हंस राज हंस का ट‍िकट काटकर बीजेपी ने उत्‍तर-पश्‍च‍िम द‍िल्‍ली की आरक्ष‍ित सीट से योगेन्‍द्र चंदोल‍िया को मैदान में उतारा है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी पंजाब में हंस राज हंस पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है। पार्टी उन्हें उनके जालंधर या होशियारपुर से लोकसभा उम्मीदवार घोषित कर सकती है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन पार्टी द्वारा हंस राज हंस को उनकी जीती हुई सीट से टिकट न देना इस ओर इशारा जरूर कर रहा है। आने वाले दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी, जब बीजेपी पंजाब में अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

आपको बता दें कि साल 2009 में हंसराज हंस को पद्म श्री सम्मान भी मिल चुका है। हंस राज 2016 में बीजेपी में शामिल होने से पहले शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस में भी रह चुके हैं। 2019 में उन्होंने कांग्रेस के उदित राज को हराकर उत्तर पश्चिम दिल्ली से जीते थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

129440
Views Today : 640
Total views : 444115

ब्रेकिंग न्यूज़