पंजाब दस्तक, सुरेंद्र राणा: शिरोमणी अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सिख आबादी वाले सभी राज्यों में पार्टी की इकाइयां स्थापित करने की घोषणा की है। सोमवार को पार्टी की दिल्ली राज्य इकाई के अध्यक्ष परमजीत सिंह सरना के आवास पर सुखबीर बादल ने श्री पटना साहिब (बिहार) और मुंबई (महाराष्ट्र) की सिख संगत के साथ बैठक करने के बाद यह घोषणा की।

बादल ने कहा कि इस मकसद के लिए 30 दिसंबर को अकाली दल की कमेटी श्री पटना साहिब भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि कमेटी न केवल वहां की स्थानीय सिख संगत के साथ बैठक करेगी बल्कि इकाई की स्थापना के लिए आवश्यक व्यवस्था भी करेगी। बादल ने कहा कि पटना साहिब के बाद कमेटी अन्य राज्यों का दौरा करेगी जहां से मांग आ रही है।

सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि देश में मुसलमानों की आबादी लगभग 18 फीसदी है लेकिन उनके पास कोई नेतृत्व नहीं है क्योंकि वे एकजुट नहीं हैं… हम दो फीसदी हैं लेकिन हम श्री अकाल तख्त साहिब के तहत एकजुट हैं। मेरा आप सभी से अनुरोध है कि विभाजित न हों और एकजुट रहें…शिरोमणि अकाली दल सभी राज्यों में पार्टी इकाइयां स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि समुदाय विभिन्न चुनौतियों का सामना कर रहा है और सभी का समाधान तभी प्राप्त किया जा सकता है जब हम सभी पंथ शिअद के झंडे के नीचे एकजुट हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *