Sunday, July 7, 2024
Homeराज्यहिमाचल प्रदेश सचिवालय के सभी कर्मचारी एकजुट होकर राज्य सचिवालय परिसंघ का...

हिमाचल प्रदेश सचिवालय के सभी कर्मचारी एकजुट होकर राज्य सचिवालय परिसंघ का गठन करेंग

शिमला, सुरेंद्र राणा: हिमाचल प्रदेश सचिवालय के कर्मचारी एक साझा मंच पर एक साथ आए हैं, और हिमाचल प्रदेश राज्य सचिवालय परिसंघ का गठन किया है। हिमाचल प्रदेश सचिवालय अधिकारी संघ, राज्य सचिवालय पीएस-पीए एसोसिएशन, सचिवालय सेवा कर्मचारी संघ, सचिवालय चालक संघ और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ सहित सचिवालय के भीतर विभिन्न कर्मचारी संघों और यूनियनों के प्रतिनिधियों ने सामूहिक रूप से हिमाचल प्रदेश राज्य सचिवालय परिसंघ की स्थापना की है।

सचिवालय में एक बैठक हुई, जिसमें इन पांच संगठनों के प्रतिनिधियों ने एक एकीकृत परिसंघ के निर्माण पर चर्चा की. सरकार के समक्ष अपने मुद्दों को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करने में व्यक्तिगत यूनियनों के सामने आने वाली चुनौतियों को स्वीकार करते हुए, परिसंघ बनाने का निर्णय लिया गया। हिमाचल प्रदेश राज्य सचिवालय परिसंघ नामक नवगठित संगठन अब सचिवालय के सभी कर्मचारी संघों का प्रतिनिधित्व करेगा।

हिमाचल प्रदेश राज्य सचिवालय परिसंघ के नवनियुक्त अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कर्मचारियों को प्रभावित करने वाले विभिन्न मुद्दों के समाधान की आवश्यकता जताई। उन्होंने अन्य चिंताओं के अलावा महंगाई भत्ते (डीए) और बकाया की मांग जैसे लंबित मामलों पर प्रकाश डाला। शर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि परिसंघ इन मुद्दों को सरकार के समक्ष प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। योजना में परिसंघ के भीतर सभी संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाला एक संयुक्त ज्ञापन तैयार करना और इसे तुरंत सरकार को प्रस्तुत करना शामिल है।

राज्य सचिवालय परिसंघ की नेतृत्व संरचना में मुख्य सलाहकार के रूप में गीता शर्मा, अध्यक्ष के रूप में संजीव शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में गोपाल दत्त, टेकाराम शर्मा और अमर चौहान, और उपाध्यक्ष के रूप में नरेंद्र भारद्वाज, रमन शर्मा और गुरुदेव शर्मा शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, कमल कृष्ण शर्मा को महासचिव नियुक्त किया गया है, और ज्योति चौहान, देवेन्द्र कुमार, सतीश कुमार और साहिल वर्मा सचिव के रूप में काम करेंगे।

संयुक्त सचिव पद पर हुक्म सिंह हुक्की, अकुंश कुमार, ओम प्रकाश, भूषण लता और अली मोहम्मद को नियुक्त किया गया है। राम पाल शर्मा को कोषाध्यक्ष चुना गया है। भाग लेने वाले पांच संगठनों के कार्यकारी सदस्यों को हिमाचल प्रदेश राज्य सचिवालय परिसंघ के कार्यकारी सदस्यों के रूप में भी चुना गया है।

इस परिसंघ का गठन हिमाचल प्रदेश राज्य सचिवालय के कर्मचारियों की आवाज़ को एक साथ लाने, सरकार के समक्ष उनकी चिंताओं को संबोधित करने में एक सामूहिक और एकीकृत दृष्टिकोण सुनिश्चित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

132066
Views Today : 400
Total views : 448458

ब्रेकिंग न्यूज़