Sunday, July 7, 2024
Homeराज्यक्रिप्टोकरेंसी ठगी मामला: तीन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर करने के लिए...

क्रिप्टोकरेंसी ठगी मामला: तीन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दायर करने के लिए एसआईटी ने मांगी कानूनी राय

शिमला, सुरेंद्र राणा: क्रिप्टो करेंसी ठगी मामले में अभिषेक, सुखदेव और हेमराज के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर एसआईटी ने पुलिस विभाग से कानूनी राय मांग ली है। इसी सप्ताह हाईकोर्ट में आरोपपत्र दायर किए जाने हैं। हालांकि, मुख्य आरोपी सुभाष दुबई भाग गया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके खिलाफ चार्जशीट अदालत में दायर होगी। मामले की जांच कर रही एसआईटी ने इसका खुलासा किया है। करीब 2500 करोड़ के घोटाले में अब तक 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अब तक इस मामले में 8 आरोपियों की चल-अचल संपत्तियां को जब्त किया जा चुका है। इस ठगी को अंजाम देने वाले चार मुख्य आरोपी हैं। इन चारों ने हिमाचल के लोगों को ठगने का जाल बुना। निवेशकों को जोड़ने वाले एजेंटों को कमीशन दी जाती थी। एसआईटी का मानना है कि ठगी का यह खेल वर्ष 2018 से चल रहा था। शुरुआत में आरोपियों ने कई लोगों को 11 महीने के बाद डबल पैसा भी दिया। बाद में जब लोगों को तीन साल बाद पैसा नहीं मिला तो पीड़ित पुलिस में शिकायतें करने लगे।

अभी मामले में होंगी और गिरफ्तारियां एसआईटी के मुताबिक इस मामले में अभी और भी गिरफ्तारियां होनी हैं। आरोपियों से पूछताछ जारी है। गिरफ्तारी के डर से कई आरोपी भूमिगत हो गए हैं, जबकि कई एजेंटों ने गिरफ्तारी के डर से लोगों को पैसा लौटाना भी शुरू कर दिया है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

132069
Views Today : 403
Total views : 448461

ब्रेकिंग न्यूज़