Tuesday, July 2, 2024
Homeहमीरपुरनादौन में टूरिज्म और वॉटर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च होंगे 300 करोड़

नादौन में टूरिज्म और वॉटर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च होंगे 300 करोड़

हमीरपुर: द इंडियन राफ्टिंग फेडरेशन के सहयोग से नादौन में आयोजित तीन दिवसीय एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप के समापन पर उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि यह चैंपियनशिप पर्यटन को बढ़ावा देने में मील का पत्थर साबित होगी। पर्यटन मानचित्र पर नादौन की एक अलग पहचान बनेगी। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार आयोजित इस प्रतियोगिता से नादौन में पर्यटन उद्योग को नए पंख लगेंगे।

नादौन क्षेत्र में पर्यटन एवं एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए ढांचागत विकास पर लगभग 300 करोड़ रुपये की योजनाओं का खाका बनाया गया है। इनमें होटल निर्माण के लिए लगभग 42 करोड़ रुपये, वेलनेस सेंटर के लिए 65 करोड़, हेलीपोर्ट 3.50 करोड़ और वे-साइड अमेनिटीज के लिए 13 करोड़ रुपये की योजना शामिल है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र के लिए जलशक्ति विभाग के माध्यम से भी लगभग 300 करोड़ रुपये की योजनाएं मंजूर की गई हैं।

Our Visitor

129438
Views Today : 638
Total views : 444113

मुख्यमंत्री बहुत जल्द पूरी तरह स्वस्थ होकर लौटेंगे और हिमाचल प्रदेश में विकास के एजेंडे को तेजी से आगे बढ़ाएंगे। नादौन में ई-बस डिपो भी खोला जा रहा है और प्रदेश में आने वाली ई-बसों की पहले खेप इसी क्षेत्र को मिलेगी। अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार का अभी केवल 10 माह का कार्यकाल पूरा हुआ है, लेकिन विपक्ष के लोग कांग्रेस की 10 गारंटियों पर बेवजह टिप्पणियां कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार हर गारंटी पूरी करेगी।भीषण आपदा के दौर में हिमाचल को केंद्र सरकार की ओर से कोई मदद नहीं मिली। इस आपदा में अकेले जलशक्ति विभाग को ही लगभग 2200 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, लेकिन विभाग ने लोगों को पानी की कमी महसूस नहीं होने दी। केंद्र के भेदभावपूर्ण रवैये के बावजूद हिमाचल सरकार ने आपदा पीड़ितों के लिए 4500 करोड़ रुपये का राहत पैकेज घोषित किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

129438
Views Today : 638
Total views : 444113

ब्रेकिंग न्यूज़