Tuesday, July 2, 2024
Homeहमीरपुरहिमाचल में कांग्रेस और गारंटियां फेल, महिलाओं को कब मिलेंगे 1500 रुपये

हिमाचल में कांग्रेस और गारंटियां फेल, महिलाओं को कब मिलेंगे 1500 रुपये

हमीरपुर, काजल: केंद्रीय सूचना प्रसारण युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि जितनी झूठी कांग्रेस है उतनी ही झूठी इनकी गारंटियां। इसलिए कांग्रेस भी फेल और उनकी गारंटियां भी फेल हैं। हमीरपुर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को हमीरपुर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राजस्थान में कांग्रेस की महिलाओं को सालाना दस हजार रुपये देने की गारंटी के सवाल के जवाब में यह बात कही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में जो गारंटियां दी थीं, वह भी फेल हो गई हैं।

राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भी कहा था कि सबके कर्ज माफ करेंगे, लेकिन नहीं किया।

हिमाचल में भी जब इन्होंने पिछली सरकार बनाई थी तब कहा था कि हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देंगे और बेरोजगारी भत्ते देंगे, लेकिन वह भी नहीं दिया था। अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के दो राज्यों के मुख्यमंत्री के कार्यालय में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ और राजस्थान शामिल हैं। लेकिन कार्रवाई होने पर केंद्र सरकार पर इल्जाम लगाया जाता है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में खुद कांग्रेस के लोगों के द्वारा लाल डायरी का जिक्र किया जाता है, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उस पर कोई भी टिप्पणी नहीं करते हैं।

टीएमसी सांसद महुआ के भाजपा पर की जा रही बयानबाजी पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि संसदीय आचार समिति के द्वारा जब किसी को तलब किया जाता है तो उसको अपना बयान दर्ज करवाने जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह देश की सुरक्षा से जुड़ा गंभीर मामला है और इसमें कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी। हिमाचल प्रदेश में बढ़ते नशे पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए ताकि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखा जा सके।

युवाओं के जीवन के साथ जो खेल रहे हैं उनमें से किसी को भी न बख्शा जाए। चाहे वह बड़ा हो चाहे छोटा। उन्होंने कहा कि सरकार को नशा कारोबारी पर बिना किसी राजनीतिक दबाव के काम करना चाहिए। पैरा एशियाड में 100 से अधिक पदक प्राप्त करने पर एथलीट को बधाई देते हुए अनुराग ठाकुर कहा कि केंद्र सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम किया है और उसी की बदौलत है कि आज विश्व स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताओं में देश के खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

129439
Views Today : 639
Total views : 444114

ब्रेकिंग न्यूज़