मंडी, काजल: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलकर सरकार चलाना चाह रही है। पहले झूठे वादे करके सत्ता में आने और अब वादों को पूरा न करके अग़ल झूठ बोलकर प्रदेश के लोगों को गुमराह करके सरकार चलाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने कोविड वॉरियर की सेवाएं समाप्त कर दी, उन्हें छह महीनें का वेतन भी नहीं दिया। अब मुख्यमंत्री कहते हैं कि उनके बारे में हम विचार कर रहे हैं वहीं स्वास्थ्य मंत्री कुछ और कहते हैं। इस तरह से झूठ पर झूठ बोलकर सरकार ने हद पार कर दी है। यही कारण है कि आज प्रदेश का कोई भी व्यक्ति कांग्रेस सरकार पर भरोसा नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि झूठ ज़्यादा दिन तक छुप नहीं सकता है। कांग्रेस का झूठ एक-एक कर प्रदेश के लोगों के सामने आ गया है।

जयराम ठाकुर आज मंडी ज़िला के दौरे पर थे। अपने इस दौरे पर वह विभिन्न जगहों पर गये और तमाम लोगों, पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों से भी मिले। उन्होंने कहा कि आपदा राहत में बंदरबांट के मामले सामने आ रहे हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि वह इस आपदा में राहत राशि की बंदरबांट नहीं होने देंगे। एक-एक पैसा पात्र व्यक्ति तक पहुंचे, यह विपक्ष की भी ज़िम्मेदारी है। इसलिए हम सरकार और कांग्रेसी नेताओं की मनमर्ज़ी नहीं चलने देंगे।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आख़िर दस महीनें के समय में कांग्रेस की सुक्खू सरकार ने कोविड वॉरियर के बारे में क्यों नहीं सोचा। क्यों कोई नीति नहीं बनाई। जबकि कोविड वॉरियर ख़ुद कई-कई बार मुख्यमंत्री से मिल चुके थे। नौकरी न लेने की गुहार लगा रहे थे। तब सरकार कहाँ सोई हुई थी। जयराम ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री से इतर स्वास्थ्य मंत्री कह रहे हैं कि कोविड वॉरियर को अन्य सेवाओं में रियायत देने पर विचार किया जाएगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री कोई राग अलाप रहे हैं और स्वास्थ्य मंत्री कोई और राग अलाप रहे हैं। दोनों के बयान भी एक जैसे नहीं हैं। इससे यह साफ़ होता सरकार कोविड वॉरियर को लेकर झूठ बोल रही है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि इसी प्रकार सरकार ने एसएमसी के अध्यापकों को लेकर झूठ बोल रही है। चुनाव के पहले वह बड़े-बड़े वादे करती है। जब वादे पूरा करने का समय आता है तो वह भूल जाती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एसएमसी को लेकर जो वादे किए उसे पहले पूरे नहीं किए, नतीजन वह सड़क पर उतरे। अब उन्हें शांत करवाने के लिए मुख्यमंत्री फिर से उन्हें कोरे आश्वासन दे रहे हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि बीजेपी की सरकार में उन्होंने एसएमसी से किए वादे पूरे किए। कई चीजें बेहतर कि जिससे दूर दराज के गाँवों में शिक्षकों की कमी न होने पाए। हमने एसएमसी शिक्षकों को कैजुअल और मैटरनिटी लीव देने का प्रावधान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *