Thursday, July 4, 2024
Homeहमीरपुरमुख्यमंत्री सुक्खू बोले- जहां जरूरत होगी, वहां मिलेगी खनन की अनुमति

मुख्यमंत्री सुक्खू बोले- जहां जरूरत होगी, वहां मिलेगी खनन की अनुमति

हमीरपुर, काजल: हिमाचल प्रदेश में खनन पर लगी रोक के कारण कई विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। खनन पर रोक पर मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां जरूरत होगी, वहां खनन की अनुमति दी जाएगी।

पहले भी बरसात के मौसम में ब्यास नदी में 15 सितंबर तक खनन पर रोक रहती थी और अब भी रोक है। सीएम मंगलवार को गृह जिला हमीरपुर के अंतर्गत बड़सर विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि खनन पर यह रोक वर्तमान सरकार की घोषणा से पहले से है। सुक्खू ने कहा कि आपदा के समय खनन पर रोक लगी है। इस मामले में अधिकारियों से चर्चा जारी है और आगे भी चर्चा करने के बाद जहां जरूरत होगी, वहां खनन को अनुमति प्रदान की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस भर्ती में विशेष तौर पर कमांडो फोर्स तैयार होगी। यह एक फोर्स होगी, जिसे पर्यटन फोर्स और कमांडो फोर्स कह सकते हैं। इस फोर्स को चिट्टे और साइबर अपराध के मामलों से निपटने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती होगी और इसके लिए नियमों में भी परिवर्तन करेंगे। सुक्खू ने कहा कि हमीरपुर में हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग भंग है। यहां बहुत बड़ी बिल्डिंग भी है। इसलिए इसे हमीरपुर से बाहर कहीं ओर नहीं खोला जा सकता। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावित परिवारों के जख्मों पर मरहम लगाना और उनके दुखों को बांटना सरकार का कर्तव्य है।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

130905
Views Today : 1115
Total views : 446682

ब्रेकिंग न्यूज़