पंजाब दस्तक: राजस्थान में सियासी संकट के बीच प्रदेश के अहम नेताओं की दिल्ली दरबार में हाजिरी जारी है। इसके तहत सचिन पायलट की सोनिया गांधी से मुलाकात होनी तय हुई है। जानकारी के मुताबिक आज शाम 7 से 8 बजे के बीच सचिन की सोनिया से मीटिंग तय हुई है। गौरतलब है कि इससे पूर्व राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोनिया से मुलाकात करके माफी मांगी थी। हालांकि केसी वेणुगोपाल का बयान आने और अब सोनिया गांधी और सचिन पायलट के बीच मुलाकात की खबरों के बीच ऐसे अनुमान लगने लगे हैं कि क्या सोनिया राजस्थान में कमान बदल देंगी।

गहलोत अध्यक्ष पद की रेस से बाहर, सीएम कुर्सी पर संशय

गौरतलब है कि इससे पहले आज सोनिया गांधी की अशोक गहलोत से मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बाद जैसे ही अशोक गहलोत का बयान आया यह साफ हो गया था कि कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से वह बाहर हो चुके हैं। गहलोत ने तब कहा था कि उन्होंने राजस्थान में हुए घटनाक्रम को लेकर सोनिया गांधी से माफी मांग ली थी। साथ ही उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

क्या बदलेगा राजस्थान में सीएम फेस

अध्यक्ष पद की रेस से गहलोत के बाहर होने के बार उनके सीएम पद को लेकर भी संशय होने लगा था। यह संशय उस वक्त और बढ़ गया केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर सोनिया गांधी दो दिन में फैसला करेंगी। वहीं शाम को सोनिया गांधी और सचिन पायलट की मुलाकात होने के बाद अब इस बात की आशंका बढ़ गई है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री का चेहरा बदल सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *